April 20, 2024

मुख्यमंत्री ने 23-24 फरवरी को आयोजित किए जा रहे ‘पंजाब निवेश सम्मेलन’ की तैयारियों का जायज़ा लिया 

1 min read

शिवालिक पत्रिका, चंडीगढ़
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 23 और 24 फरवरी, 2023 को इंडियन स्कूल ऑफ बिजऩेस में करवाए जा रहे ‘निवेश पंजाब सम्मेलन’ के लिए तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए समूह विभागों के साथ बैठक करके जायज़ा लिया।  
आज यहाँ अपने सरकारी आवास में बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को इस बड़े समारोह के लिए पुख़्ता प्रबंध सुनिश्चित बनाने के लिए कहा, जिसमें देश के साथ-साथ विश्व भर से औद्योगिक दिग्गज शिरकत करेंगे। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को इस समारोह को सफल बनाने के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोडऩी चाहिए। भगवंत मान ने सम्मेलन के दौरान अलग-अलग विषयों पर होने वाले तकनीकी सत्रों की रूप-रेखा पर भी विचार किया। मुख्यमंत्री ने उम्मीद ज़ाहिर की कि यह सम्मेलन राज्य के व्यापक औद्योगिक विकास को सुनिश्चित बनाने में सहायक सिद्ध होगा, जिससे राज्य तरक्कियों की बुलन्दियाँ छूऐगा। उन्होंने कहा कि घरेलू और वैश्विक निवेशकर्ताओं के दरमियान पंजाब को सबसे पसन्दीदा स्थान के तौर पर उभारने के लिए निवेश पंजाब इस अवसर का भरपूर लाभ उठाएगा। भगवंत मान ने अधिकारियों को कहा कि देश-विदेश से आने वाले डैलीगेट्स के साथ राज्य के अग्रणी उद्यमियों की सीधी बातचीत करने की व्यवस्था भी की जाए।  
मुख्यमंत्री ने ज़ोर देकर कहा कि इससे विभिन्न सैक्टरों में औद्योगिक इकाईयाँ स्थापित करने की जानकारी पर तकनीकी विचार-विमर्श के साथ-साथ तकनीकी सहयोग की संभावनाओं को खोजने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि निवेश पंजाब सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए राज्य में आने वाली वैश्विक इंडस्ट्री से पहले ‘ब्रांड पंजाब’ को सही ढंग से उभारना चाहिए। भगवंत मान ने उम्मीद अभिव्यक्त की कि यह सम्मेलन औद्योगिक क्षेत्र में राज्य की विशाल क्षमता को विश्व के सामने दर्शाने के लिए सहायक सिद्ध होगा। उन्होंने कहा कि राज्य को देश का औद्योगिक केंद्र बनाना आज के समय की ज़रूरत है, जिससे आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के साथ-साथ नौजवानों के लिए रोजग़ार के अवसर पैदा किए जा सकें।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *