April 19, 2024

गरीबों के कल्याण को समर्पित है प्रदेश सरकार – कुलदीप सिंह पठानिया

विधानसभा अध्यक्ष ने की हिमालयन गद्दी सिप्पी यूनियन के कार्यक्रम में शिरकत

शिवालिक पत्रिका, धर्मशाला, 2 मार्च विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने शाहपुर के द्रमण में हिमालयन गद्दी सिप्पी यूनियन द्वारा आयोजित सांस्कृतिक कार्य्रकम में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने अपने संबोधन में कहा कि गरीब कल्याण प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। सरकार निराश्रितों, असहाय और जरूरतमंद लोगों की सेवा और सहायता के लिए तत्परता से काम कर रही है। कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि यूनियन ने सिप्पी उपजाति के साथ गद्दी शब्द जोड़ने तथा उसे आधिकारिक मान्यता प्रदान करने की मांग को लेकर जो ज्ञापन उन्हें सौंपा था उसे उन्होंने मुख्यमंत्री तथा राजस्व मंत्री के समक्ष रखा है। उन्होंने आशा जताई की शीघ्र ही सरकार इस बारे सकारात्मक फैसला लेगी जिसका लाभ इस वर्ग के मिलेगा। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि इस तरह के आयोजनों से समुदाय की लोक कला व संस्कृति को सहेजने और आगे बढ़ाने में अधिक मदद मिलती है। उन्होंने यूनियन सदस्यों को सफल आयोजन के लिए बधाई देते हुए सिप्पी सेवा दल कमेटी को अपनी ओर से 51 हजार रुपये देने की घोषणा की। इस मौके विस अध्यक्ष ने हिमालयन गद्दी सिप्पी यूनियन को आर्थिक सहयोग देने वाले लोगों को सम्मानित भी किया।

वहीं, विधायक केवल पठानिया ने शाहपुर विधानसभा क्षेत्र आगमन पर विधानसभा अध्यक्ष का आभार जताया। उन्होंने यूनियन की सभी उचित मांगों को सरकार के समक्ष रखने और सकारात्मक परिणाम के लिए प्रयास करने का भरोसा दिलाया। विधायक ने सिप्पी सेवा दल कमेटी को अपनी ओर से 21 हजार रुपये देने की घोषणा की।

कार्यक्रम में हिमालयन गद्दी सिप्पी यूनियन के प्रभारी देशराज, कार्यकारणी सदस्य इन्द्रजीत, मान सिंह, विजय कुमार सहित अन्य पदाधिकारियों ने विस अध्यक्ष तथा विधायक को शाल, टोपी तथा समृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर एसडीएम शाहपुर डॉ. मुरारी, नरेन्द्र बलौरिया, अजय बबली, इशु पठानिया, संस्था के कांगड़ा चम्बा के सदस्य, जलशक्ति विभाग अधिशासी अभियंता के सुमीत, विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता सुभाष के अतिरिक्त विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *