April 14, 2024

प्रदेश सरकार राज्य के नागरिकों तक हर प्रकार की मूलभूत सुविधाएं पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध : किशोरी लाल

1 min read

सीपीएस ने दुर्ग व दंडेरा में सुनी जनसमस्याएं

शिवालिक पत्रिका, बैजनाथ, मुख्य संसदीय सचिव कृषि, पशुपालन, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज किशोरी लाल ने कहा कि बैजनाथ विधानसभा क्षेत्र का चहुमुखी विकास करना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है। सीपीएस आज दुर्ग व दंडेरा में उनके सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे थे। लोगों द्वारा उनका यहाँ पहुंचने पर ढोल नगाड़ों से जोरदार स्वागत किया गया।

मुख्य संसदीय सचिव किशोरी लाल ने कहा कि विधानसभा चुनावों में बैजनाथ के लोगों ने उन पर विश्वास जताकर भारी मतों से विजय हासिल करवाई है। वह इसके लिए बैजनाथ के लोगों के हमेशा ऋणी रहेंगे। किशोरी लाल ने कहा कि वर्तमान सरकार लोगों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है। राज्य सरकार द्वारा प्रदेश में बेसहारा, गरीब और जरूरतमंद लोगों के लिए सुखाश्रय योजना का आरम्भ किया गया है। इस योजना का उद्देश्य जरूरतमंद बच्चों और निराश्रित महिलाओं को उच्च शिक्षा की सुविधा प्रदान करना है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार हिमाचल के नागरिकों तक हर प्रकार की मूलभूत सुविधाएं पहुंचाने के लिए हर सम्भव प्रयास कर रही है। सीपीएस ने कहा कि आगामी वित्त वर्ष में 2.31 लाख महिलाओं को 1500 रुपए प्रति माह की दर से पेंशन दी जाएगी। किशोरी लाल ने कहा कि बजट में पंचायती राज संस्थाओं में जिला परिषद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष के मानदेय में 5000 रुपए तथा पंचायत समिति उपाध्यक्ष, पंचायत समिति सदस्य, प्रधान, उप-प्रधान के मानदेय में 500 रुपए वृद्धि के साथ सदस्य ग्राम पंचायत को प्रति बैठक 200 रुपए की वृद्धि की गई है। उन्होंने कहा कि दुर्ग जमरेला बैजनाथ सड़क निर्माण के लिए डीपीआर मंजूर होने के साथ निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। किशोरी लाल ने इस अवसर पर कहा कि धार चढ़ीयार क्षेत्र में आईटीआई भी बनाई जाएगी। ताकि छात्रों को तकनीकी रूप में दक्ष बनाने के लिए बैजनाथ विधानसभा क्षेत्र में तकनीकी शिक्षा का विस्तार करना उनकी प्राथमिकता में है ताकि बच्चे आत्मनिर्भर बन सकें। मुख्य संसदीय सचिव ने इस अवसर पर जनसमस्याएं भी सुनीं तथा संबंधित अधिकारियों को समस्याओं को शीघ्र हल करने के निर्देश दिए।

यह रहे उपस्थित

कार्यक्रम में युथ कांग्रेस अध्यक्ष रविंद्र राव, पृथि सिंह करोटी, प्रधान कपूर चंद, उपप्रधान संजय कटोच, पूर्व प्रधान रीतू देवी, गुलाब राज, समीर राणा, सुभाष राणा, सतीश कटोच, सशी राणा, प्रितम चंद, विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारियों सहित क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *