April 14, 2024

केंद्र के दिशा-निर्देशों के अनुसार, आम आदमी पार्टी को पंजाब के स्वास्थ्य ढांचे में सुधार का पूरा खर्च वहन करना चाहिए:  अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग

शिवालिक पत्रिका, चंडीगढ़ , आम आदमी पार्टी का केंद्र के दबाव में घुटने टेकना पार्टी की अक्षमता को स्पष्ट रूप से उजागर करता है। आम आदमी पार्टी अब अपने राजनीतिक वजूद को बरकरार रखने के लिए साम दाम दण्ड भेद तरीका आजमा रही है। वड़िंग ने आम आदमी पार्टी की सोच पर सवाल उठाते हुए कहा कि अगर आम आदमी पार्टी की सरकार फंड के लिए केंद्र की दया पर निर्भर थी, तो उसने लोगों के टैक्स के पैसे, राज्य में मौजूदा स्वास्थ्य देखभाल ढांचों का नाम बदलने के लिए बर्बाद कर पंजाबियों को धोखा क्यों दिया? आम आदमी पार्टी ने क्लीनिकों की सफलता का दावा करने वाले विज्ञापनों पर पंजाब के लोगों का पैसा खर्च क्यों किया? यदि पार्टी के पास सकारात्मक दृष्टिकोण था, तो वह केंद्र सरकार के दबाव में गाइडलाइन का पालन कर आवश्यक बदलाव करने के लिए उसके आगे क्यों झुकी? इससे साफ़ उजागर होता है कि ‘आप’ अपने द्वारा दी गयी गारंटियों को पूरा करने में बुरी तरह विफल रही है। भगवंत मान ने अरविंद केजरीवाल के नक्शेकदम पर चलते हुए केंद्र के निर्देशों को अनदेखा कर पंजाब के लोगों की जिंदगी को दांव पर लगा दिया। ‘दिल्ली मॉडल’ से मुग्ध हुआ मान राज्य की प्रगति पर ध्यान देना भूल गया है। उन्होंने कहा कि दवाइयां हों, मशीनरी हो या जनशक्ति, आप सरकार ने जानबूझ कर अस्पतालों और डिस्पेंसरियों की जरूरतों की उपेक्षा की है। आम आदमी पार्टी अपनी गहरी नींद से तब जागी जब केंद्र सरकार ने आम आदमी क्लीनिक के लिए निधि पर रोक लगा दी । रोक लगने के पश्चात राज्य सरकार को केंद्रीय दिशानिर्देशों के अनुसार बदलाव करने के लिए मजबूर होना पड़ा ।आम आदमी पार्टी द्वारा जानबूझ कर निर्देशों का पालन न करने से आम लोगों के जीवन पर बुरा प्रभाव पड़ा है और इससे उनका जनविरोधी चेहरा भी उजागर हुआ है।
प्रधान ने कहा, ‘आप’, जो लोगों के टैक्स के पैसे के सही इस्तेमाल की बात करती थी, आज वही पार्टी लोगों के पैसे का इस्तेमाल अपने प्रचार के लिए कर रही है।  कांग्रेस पार्टी के शासन के बारे में मीडिया के एक सवाल के जवाब में वडिंग ने कहा कि आम आदमी पार्टी के सत्ता में आने से पहले पंजाब में स्वास्थ्य सेवाओं का एक मजबूत ढांचा था। अपने कार्यकाल के दौरान, कांग्रेस पार्टी ने राज्य के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए स्वास्थ्य देखभाल के बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देने पर काफी ज़ोर दिया था। यह पंजाब के लोगों के प्रति हमारा दृढ़ संकल्प और समर्पण है कि जब राज्य की प्रगति और विकास के लिए हमारी प्रतिबद्धता थी तब हमने पंजाब के लोगों के लाभ के लिए विभिन्न योजनाओं को लागू करने में सक्षमता दिखाई। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने आप पंजाब के नेतृत्व पर हमला बोलते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी को अपनी गलतियों की कीमत चुकानी पड़ेगी। आम आदमी पार्टी को जनता के धन को बर्बाद किए बिना इसकी पूरी लगत पार्टी फण्ड से वहन करनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *