June 15, 2024

राहुल गांधी ने बताया, आखिर अयोध्या में क्यों हारी भाजपा?

लखनऊ : राहुल गांधी ने रायबरेली में आयोजित आभार सभा में पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान की जनता ने अपने वोट से मोदी को जवाब दिया है। लोगों ने ये बताया कि वह नफरत और हिंसा की राजनीति नहीं चाहती। उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील की कि हमें प्रमुख मुद्दों से नहीं भटकना है। देश के जरूरी मुद्दों की ही राजनीति करनी है। हमें नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलनी है।

अयोध्या में मिली हार को लेकर भाजपा पर तंज कसते हुए राहुल गांधी ने कहा कि राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में सिर्फ अमीर लोग बुलाए गए थे। वहां अडानी अंबानी दिख रहे थे। पूरा बॉलीवुड दिख रहा था, लेकिन एक भी गरीब व्यक्ति नहीं था। न ही समारोह में किसी दलित को बुलाया गया था और न ही आदिवासी को। आदिवासी राष्ट्रपति को तो इन लोगों ने आने से ही मना कर दिया था। इसीलिए अयोध्या के लोगों ने उन्हें यह सीट हराई है।

राहुल गांधी ने कहा कि यूपी की जनता ने ये संदेश दिया है कि वह सपा और कांग्रेस को देश में तो साथ चाहते ही हैं, प्रदेश में भी साथ चाहते हैं। उन्होंने रायबरेली और अमेठी की जनता का आभार जताया। कहा कि यहां की जनता ने जो प्यार दिया है उसे जिंदगी भर नहीं भूल सकता। राहुल ने ये भी कहा कि मैं रायबरेली का सांसद हूं, लेकिन मैंने अमेठी की जनता से जो वादा किया था उसे पूरा करूंगा। जो काम रायबरेली में होगा वह काम अमेठी में भी होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *