June 15, 2024

पंजाब की मंडियों में 2018 तक करीब 40 लाख मीट्रिक टन गेहूं की आवक हो चुकी है

1 min read

करीब डेढ़ लाख किसानों के खातों में करीब 4500 करोड़ रुपये का भुगतान किया जा चुका है

राज घई , खरड़, 19 अप्रैल : भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार राज्य के किसानों की फसल एक-एक कर बढ़ाने, किसानों को फसल का बकाया भुगतान करने और उनके जीवन स्तर को ऊपर उठाने के लिए प्रतिबद्ध है। इसी उद्देश्य के तहत पंजाब के खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामले, वन और वन्यजीव संरक्षण मंत्री लाल चंद कटारूचक ने जिला एसएएस नगर की दाना मंडी खरड़ का दौरा किया और गेहूं की खरीद संबंधी व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस मौके पर

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रदेश की मंडियों में अब तक लगभग 40 लाख मीट्रिक टन गेहूं की आवक हो चुकी है और 34 लाख मीट्रिक टन से अधिक गेहूं की खरीद की जा चुकी है। करीब डेढ़ लाख किसानों के खातों में करीब 4500 करोड़ रुपए का भुगतान किया जा चुका है। कैबिनेट मंत्री ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि किसान इस कृषि प्रधान राज्य की अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा गेहूं की खरीद के लिए आवश्यक प्रबंध किए गए हैं और पंजाब सरकार को पारदर्शी और सुचारू तरीके से फसल का एक-एक दाना खरीदना चाहिए।

मंडियों में किसानों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं हो, इसके लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार के पास फिलहाल बारदाने की पूरी आपूर्ति है। मंडियों में पहुंचने वाले गेहूं का संग्रहण भी लगातार किया जा रहा है और किसानों को उनके बैंक खातों में समय से भुगतान किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *