April 21, 2024

सुन्दरनगर का 7 दिवसीय राज्य स्तरीय नलवाड़ मेला सम्पन्न

1 min read

समापन समारोह में पूर्व मुख्य संसदीय सचिव सोहन लाल ठाकुर ने की शिरकत

शिवालिक पत्रिका, मंडी, सुन्दरनगर का 7 दिवसीय राज्य स्तरीय नलवाड़ मेला 2023 आज सम्पन्न हो गया। पूर्व मुख्य संसदीय सचिव सोहन लाल ठाकुर ने 22 मार्च से आरम्भ इस मेले के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उन्होंने नगौण स्टेडियम में आयोजित कुश्ती दंगल के समापन कार्यक्रम में भी भाग लिया। इससे पहले वे पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस सुंदर नगर से नागौण स्टेडियम तक आयोजित शोभा यात्रा में शामिल हुए। समापन समारोह में जन-समूह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के मेले एवं त्यौहार अपने में अनूठे होेते हैं और यह राज्य की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को संजोए हुए हैं। उन्होंने कहा कि मेलों की पुरातन परम्पराओं को भावी पीढ़ी के लिए संरक्षित रखा जाना चाहिए, क्योंकि यह एक राज्य एवं राष्ट्र के रूप में हमारी पहचान की पुष्टि करती हैं। उन्होंने कहा कि संस्कृति और इसकी विरासत हमारी राष्ट्रीय पहचान को परिभाषित करने के साथ ही हमारे मूल्यों, आस्था और आकांक्षाओं को प्रर्दशित एवं आकार भी प्रदान करती है। उन्होंने कहा कि मेले और त्यौहार लोगों में नव उर्जा का संचार करते हैं और हमें इनमें सक्रिय रूप से भाग लेना चाहिए।

राज्य स्तरीय नलवाड़ मेले के अवसर पर आयोजित कुश्ती प्रतियोगिता के महिला वर्ग में हरियाणा की दीपिका प्रथम तथा सोलन की राधा द्वितीय स्थान पर रही जिन्हें क्रमशः 11 व 9 हजार रुपये की राशि पुरस्कार के रूप में प्रदान की गई । ’सुकेत कुमार प्रतियोगिता’ में बटवाड़ा के भारत भूषण ने पहला तथा ध्वाल के धीरज ने दूसरा स्थान हासिल किया, जिन्हें क्रमशः 25 हजार तथा 21 हजार रुपये जबकि ’सुकेत केसरी’ के लिए दिल्ली के रोहित ने पहला तथा रोहतक के विकास ने दूसरा स्थान हासिल किया, जिन्हें क्रमशः 51 हजार तथा 41 हजार रुपये प्रदान कर मुख्यअतिथि द्वारा सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर नाचन से पूर्व प्रत्याशी नरेश चैहान, सदर मंडी से चंपा ठाकुर, राज्य स्तरीय नलवाड़ मेला कमेटी अध्यक्ष एवं एसडीएम सुंदर नगर धर्मेश रामोत्रा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *