June 15, 2024

बद्दी-पिंजौर मार्ग पर ऋषि अपार्टमेंट के निकट आग लगने से 24 झुग्गियां जल गईं

1 min read

बद्दी , औद्योगिक क्षेत्र बद्दी में बद्दी-पिंजौर मार्ग पर ऋषि अपार्टमेंट के निकट आग लगने से 24 झुग्गियां जल गईं। अग्निकांड से मजदूर खुले आसमान के नीचे आ गए हैं। पहने कपड़ों के अलावा उनके पास कुछ नहीं बचा है। हालांकि, समय रहते बच्चों को बाहर निकाले जाने से जानी नुकसान नहीं हुआ। ऋषि अपार्टमेंट बद्दी के निकट निजी भूमि पर बनाई झुग्गियों में आग लग गई। इसका पता चलते ही वहां अफरा-तफरी मच गई। अधिकांश पुरुष मजदूर काम पर गए थे, इसलिए महिलाएं व बच्चे ही झुग्गियों में थे। हालांकि, सभी समय पर सुरक्षित स्थान पर आ गए।

वहां रहने वाले एक मजदूर ने बताया कि यहां पर बिजली का एक पोल लगा हुआ है। उसकी एक तार टूट कर एक दुकान पर गिर गई, जिससे आग लग गई। देखते ही देखते आग फैल गई और कई झुग्गियों को चपेट में ले लिया। बताया जा रहा है कि जिस दुकान में आग लगी, उसमें छोटे सिलेंडरों में एलपीजी भरी जाती थी। दुकानदार तो जान बचाकर बाहर भाग गया, लेकिन वहां पर एक के बाद एक धमाके होने लगे। धमाकों से टोल बैरियर बद्दी का एरिया गूंज गया।

इसी बीच पड़ोस में रहने वाले रोड सेफ्टी क्लब के सचिव सतीश कुमार ढूंढवा ने अग्निशमन विभाग व पुलिस को सूचित किया, तुरंत बद्दी फायर स्टेशन से चार वाहन पहुंचे और आग पर काबू पा लिया। लीडिंग फायरमैन बद्दी मस्त राम ने बताया कि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। पुलिस जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *