April 14, 2024

विधायक देवेंद्र भुट्टो के प्रयासों से कुटलैहड़ को मिला खेल मैदान, 2 माह के भीतर बनकर होगा तैयार

1 min read

बंगाणा के युवाओं के लिए 10 कनाल भूमि में बनेगा खेल का मैदान

चिल्ही गांव में भूमि समतलीकरण के लिए चार लाख की किस्त जारी
अजय कुमार, बंगाणा,
उपमंडल बंगाणा के युवाओं को खेलों में अपनी प्रतिभा को उभारने के लिए प्रशासन द्वारा खेल के मैदान का निर्माण आरंभ कर दिया गया है। खेल के मैदान के निर्माण के लिए बंगाणा शहर के नजदीक मुछेली पंचायत के चिल्ही गांव में भूमि के समतलीकरण के लिए चार लाख की किस्त जिलाधीश के निर्देशों के बाद बंगाणा प्रशासन ने जारी कर दी है। शुक्रवार को खंड विकास अधिकारी ने पंचायत प्रतिनिधियों व स्थानीय पटवारी को लेकर मैदान के निर्माण के लिए भूमि मार्क कर दी है। इस खेल के मैदान का निर्माण करीब 10 कनाल भूमि में किया जाएगा जिसमें विभिन्न प्रकार के खेलों के मैदान बनाए जाएंगे। भूमि की अलॉटमेंट होने के बाद बंगाणा के युवा वर्ग में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। प्रशासन के अधिकारियों के मुताबिक 2 महीने के भीतर इस मैदान को बनाकर युवाओं के सुपुर्द कर दिया जाएगा। किसी भी शहर गांव प्रदेश व देश की उन्नति में युवा वर्ग की अहम भूमिका होती है। उसके लिए युवा वर्ग तंदुरुस्त व नशों से दूर हो तभी वह इसमें अपनी भागीदारी दर्ज करवा सकते हैं। खेल एक ऐसा माध्यम है जिसके साथ युवा जहां एक ओर अपने आप को शारीरिक रूप से स्वस्थ रख सकते हैं वहीं इससे मानसिक रूप से भी तंदुरुस्त रह सकते हैं। अब तक यहां पर कोई खेल मैदान न होने के कारण बहुत से युवा अपनी खेल प्रतिभा को दबाकर अपनी युवा आयु को निकाल चुके हैं लेकिन अगर अभी इस पर कोई ध्यान नहीं दिया गया तो आगे भी युवा अपनी खेल प्रतिभा को दबाकर बैठे रहे हैं। क्षेत्र के युवाओं की खेल प्रतिभा को उभारने के लिए क्षेत्र में कोई भी खेल मैदान नहीं है जो कि समय की सबसे बड़ी जरूरत है। सरकार ने युवाओं के विषय को ध्यान में रखते हुए बंगाणा में खेल के मैदान का निर्माण कार्य आरंभ करने के लिए पहली किस्त जारी कर दी है। अलग-अलग खेलों के माध्यम से भारत के युवाओं ने विश्व में नाम कमाया है जिससे देश का भी नाम रोशन हुआ है। खंड अधिकारी सुरेंद्र जेटली ने कहा कि खेल के मैदान के निर्माण के लिए भूमि मार्क कर दी गई है, एक या 2 माह के भीतर मैदान को बनाकर युवाओं को सुपुर्द कर दिया जाएगा

खंड में युवा करवाते हैं खेल प्रतियोगिताएं, नहीं है अभी तक कोई खेल मैदान

ज्ञात रहे उपमंडल बंगाणा में अभी तक कोई खेल मैदान नहीं है और युवा वर्ग जो खेल प्रतियोगिताओं से जुड़े हैं आज तक लुंखड़ी खड़ में खेल प्रतियोगिताएं करवाते आ रहे हैं। हालांकि उप मंडल बंगाणा के आसपास दर्जनों कनाल भूमि सरकारी है लेकिन फिर भी क्षेत्र का युवा वर्ग जो खेल प्रतियोगिताओं में रुचि रखता है उसे कोई खेल मैदान नसीब नहीं हुआ था। चुनावों के समय में विधायक देवेंद्र कुमार भुट्टो ने युवाओं के साथ खेल मैदान बनाने का वादा किया था जो पूरा होता नजर आ रहा है।

बंगाणा में युवाओं को बनाकर देंगे बढ़िया खेल मैदान 2 माह में होगा तैयार: भुट्टो

कुटलैहड़ के विधायक देवेंद्र कुमार भुट्टो ने कहा कि वे केवल विकास पर विश्वास रखते हैं। जो 20 वर्षों तक कुटलैहड़ का नेतृत्व करते रहे उन्होंने युवाओं के लिए खेल मैदान बनाने की कोई कोशिश नहीं की। उन्होंने बंगाणा के डूंमखर में खेल मैदान बनाने की स्वीकृति प्रदान करते हुए धन भी मुहैया करवा दिया है, 2 माह में खेल मैदान बनकर युवाओं को समर्पित होगा। उन्होंने खेल मैदान स्वीकृत करने के लिए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू एवं कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह का आभार भी प्रकट किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *