June 19, 2024

डीसी ने फसल खरीद सीजन की अग्रिम तैयारियों व व्यवस्थाओं की समीक्षा की

1 min read

शिवालिक पत्रिका, जालंधर,  आगामी गेहूं खरीद सीजन की अग्रिम तैयारियों और व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए डिप्टी कमिश्नर जसप्रीत सिंह ने संबंधित अधिकारियों को खरीद सीजन को उचित ढंग से संचालित करने के लिए पूरी खरीद व्यवस्था समय पर सुनिश्चित करने को कहा। स्थानीय जिला प्रशासकीय परिसर में डीसी ने संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक दौरान कहा कि इस बार मंडियों में 5.32 लाख मीट्रिक टन गेहूं आने की संभावना है और जिले की सभी 78 नियमित मंडियों में अपनी फसल लाने वाले किसानों को किसी प्रकार की परेशानी न हो, इसके लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की जाएं।
उन्होंने कहा कि सरकार के निर्देशानुसार 1 अप्रैल से गेहूं की खरीद शुरू हो जाएगी। अधिकारियों को मंडियों में किसानों, मजदूरों व अन्य लोगों की सुविधा के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए और कहा कि मंडियों में साफ-सफाई, बिजली, पेयजल, शौचालय सहित सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं, ताकि किसानों को अपनी फसल बेचने में कोई परेशानी न हो।
उन्होंने कहा कि जिन किसानों की खरीद पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन नही है या जिनका विवरण अपडेट नहीं किया गया है, वे पर अपना विवरण दर्ज/अपडेट कर सकते हैं, ताकि उनके बैंक खातों में फसल का भुगतान सीधा हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *