July 22, 2024

विजीलैंस ब्यूरो ने हवलदार को 20 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया

चंडीगढ़,  पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने शुक्रवार को अपने भ्रष्टाचार विरोधी अभियान के तहत एनआरआई पुलिस स्टेशन, जालंधर में कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर तैनात सचिन शर्मा को 20000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

 इस संबंध में जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त हवलदार को जालंधर शहर के गुरु नानकपुरा मोहल्ला निवासी सुशील कुमार की शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए प्रवक्ता ने कहा कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो से संपर्क किया है और आरोप लगाया है कि उक्त पुलिसकर्मी ने एनआरआई पुलिस स्टेशन में दायर शादी की शिकायत में मदद करने के बदले में 55000 रुपये की रिश्वत की मांग की है। शिकायतकर्ता ने आगे कहा कि उक्त आरोपी पहले ही रिश्वत के रूप में 10000 रुपये ले चुका है और उसी इरादे से 20000 रुपये और मांग रहा है।
 प्रवक्ता ने बताया कि प्रारंभिक जांच के बाद विजीलैंस ब्यूरो रेंज जालंधर ने उक्त आरोपी पुलिसकर्मी को दो सरकारी गवाहों की मौजूदगी में शिकायतकर्ता से 20000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। इस संबंध में ब्यूरो की जालंधर रेंज में आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा के तहत मामला दर्ज किया गया है। उसे कल माननीय अदालत में पेश किया जाएगा और इस संबंध में आगे की जांच जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *