July 22, 2024

मुख्य मंत्री ने शुभकरन सिंह के परिवार को वित्तीय सहायता के तौर पर एक करोड़ रुपए का चैक और सरकारी नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र सौंपा

1 min read

किसान संघर्ष दौरान खनौरी बार्डर पर शहादत पाने वाले युवा किसान के परिवार के साथ मुख्य मंत्री ने वायदा पूरा किया

चंडीगढ़,
    किसान संघर्ष दौरान खनौरी बार्डर पर शहादत प्राप्त करने वाले युवा किसान के परिवार के साथ किए वायदे को पूरा करते पंजाब के मुख्य मंत्री ने शुभकरन सिंह के परिवार के सदस्यों को वित्तीय सहायत के तौर पर एक करोड़ रुपए का चैक और सरकारी नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र सौंपा।

    आज यहाँ परिवार को चैक और नियुक्ति पत्र सौंपने के बाद बातचीत दौरान मुख्य मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार अन्नदाता की भलाई के लिए पूर्ण तौर पर वचनबद्ध है और इसको यकीनी बनाने के लिए कोई कमी बाकी नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि युवा किसान शुभकरन सिंह ने सरहद में गोलीबारी दौरान शहादत प्राप्त की। भगवंत सिंह मान ने कहा कि दिल दहलाने वाली इस घटना ने सभी पंजाबियों के मन को गहरी ठेस पहुंचाई है।

    मुख्य मंत्री ने कहा कि शुभकरन सिंह की शहादत परिवार के लिए न पूरी की जाने वाली कमी है जिसकी किसी भी कीमत पर भरपाई नहीं की जा सकती। इसके साथ ही मुख्य मंत्री ने कहा कि एक करोड़ रुपए की वित्तीय सहायता और परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी देना संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार का विनम्र प्रयास है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि युवा किसान ने देश के किसानों के लिए बड़ा बलिदान है जिस कारण परिवार की मदद करना सरकार अपना कत्वर्य समझती है।

    मुख्य मंत्री ने आगे कहा कि पंजाब के किसानों की सख़्त मेहनत से भारत अनाज पक्ष से आत्म-निर्भर बना जिस कारण देशवासी किसानों के ऋणी है। उन्होंने दुख व्यक्त किया कि अपने सीमित प्राकृतिक साधनों के बावजूद राज्य के किसानों ने देश के लिए अनाज पैदा करने के लिए खेतों में पसीना बहाया और यहाँ तक कि इसकी ख़ातिर किसानों ने पानी और जऱखेज़ मिट्टी को भी दाव पर लगा दिया। भगवंत सिंह मान ने कहा कि राज्य सरकार का फज़ऱ् बनता है कि इस मुश्किल घड़ी में किसानों और उनके परिवारों का साथ दिया जाए और राज्य सरकार इस सम्बन्ध में सख्त प्रयास कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *