April 21, 2024

तहसीलदार बंगाणा ने उप तहसील जोल का किया औचक निरीक्षण, दी सख्त हिदायतें

अजय कुमार,बंगाणा, तहसीलदार बंगाणा ने उप तहसील जोल का औचक निरीक्षण किया। तहसीलदार रोहित कंवर आम नागरिक के रूप में जोल के लोकमित्र केंद्रों,नोटरी व स्टैंप बेंडर्स की दुकानों पर पहुंचे व प्रमाण पत्र व अन्य तहसील संबंधी दस्तावेजों को बनाने के लिए आवश्यक स्टैंप पेपर्स व प्रमाण पत्रों की कीमतें जानकर दंग रह गए। तहसीलदार रोहित कंवर ने बताया कि सरकार द्वारा निर्धारित दिए गए दामों से लोकमित्र केंद्र संचालक, नोटरी व स्टैंप वेंडर्स 4 गुना अधिक दाम उपभोक्ताओं से वसूल रहे हैं है।

उप तहसील जोल के दर्जनों दुकानदारों को तहसीलदार ने एक बार चेतावनी देकर छोड़ दिया है व जोल तहसील के अधिकारियों को सख्त हिदायत दी है कि भविष्य में लोकमित्र केंद्रों,नोटरी व स्टैंप बेंडर्स की दुकानों पर सरकार द्वारा निर्धारित किए गए दामों की सूची अवश्य लगाई जाए अगर कोई लोकमित्र केंद्र संचालक,नोटरी व स्टैंप बेंडर्स अपनी दुकान के आगे बड़े अक्षरों में रेट लिस्ट नहीं लगाता है तो प्रशासन द्वारा उसका लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा।

तहसीलदार कंवर ने हैरानी जताते हुए बताया कि स्टैंप वेंडर्स ₹10 के स्टांप की जगह 50 या ₹100 का स्टांप पेपर बेच रहे हैं। 5 या ₹10 के स्टांप पेपर के लिए स्टैंप वेंडर्स उपभोक्ताओं को अधिक लालच के चक्कर में मना कर रहे हैं जबकि 5 या ₹10 के स्टांप पर सभी स्थानों पर उपलब्ध हैं। औचक निरीक्षण के दौरान उप तहसील जोल में सरकारी कर्मचारी अपनी ड्यूटी पर समय पर उपलब्ध पाए गए। तहसीलदार रोहित कंवर ने उपमंडल की सभी तहसीलों के लोक मित्र केंद्र संचालकों ,नोटरी व स्टैंप वेंडर्स को चेतावनी दी है कि अगर निरीक्षण के दौरान सरकार द्वारा निर्धारित किए गए दामों से अधिक दाम वसूलते यह दुकानदार पाए गए तो इनका लाइसेंस तत्काल कार्रवाई करते हुए रद्द कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *