July 14, 2024

दुनिया के हर कोने में मातृभाषा का सिर उठा रहे हैं पंजाबी: राय

1 min read

प्रवासी पंजाबियों ने मुख्यमंत्री भगवंत मान की सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों की तारीफ की

शिवालिक पत्रिका, फतेहगढ़ साहिब,

अल्बर्टा (कनाडा) की राजधानी एडमोंटन सिटी में विधायक एडवोकेट लखवीर सिंह राय, प्रथम पंजाबी मेयर व पूर्व मंत्री एस। अमरजीत सिंह सोही का विशेष रूप से सम्मानित किया और उनसे नगर के विकास के लिए किये जा रहे कार्यों के बारे में विस्तार से बातचीत की। इस अवसर पर विधायक राय ने कहा कि पंजाबी दुनिया के कोने-कोने में उच्च पदों पर पहुंच कर पंजाबी मातृभाषा का सिर ऊँचा कर रहे हैं, जिनकी उपलब्धि हर पंजाबी पर गर्व है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की पंजाब सरकार के मुख्यमंत्री एस. भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में प्रवासी पंजाबियों की समस्याओं को हल करने के लिए पूरी गंभीरता के साथ काम कर रही है और हमारी सरकार पंजाब के महान पुत्रों की हर उपलब्धि की सराहना करती है। उन्होंने कहा कि दुनिया भर में लोग पंजाब, पंजाबी और पंजाबीयत की महान परंपराओं का पालन करते हैं और पंजाबी अपनी कड़ी मेहनत से कई देशों में उच्च स्थान हासिल कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि उसी लिंक को स्थानांतरित कर रहा हूँ। सोही ने नए कदम उठाए हैं और उनके नेतृत्व में शहर और आगे बढ़ेगा।

विधायक ने प्रवासी पंजाबियों की तरक्की पर खुश होते हुए कहा कि अपने समुदाय के लोगों की तरक्की देखकर खुशी होती है और इससे पता चलता है कि पंजाबियों ने समाज सेवा ही नहीं राजनीति में सराहनीय योगदान दिया है उनके रिश्तेदार नहीं है पंजाबियों।

इस अवसर पर प्रवासी पंजाबी हरिंदर सिंह बधोची कलां, हरपिंदर सिंह गिल कैलगरी, नीतू सोही और मनीष ने मुख्यमंत्री पंजाब भगवंत मान की सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि वर्तमान पंजाब सरकार ने विदेशों में रह रहे पंजाबियों को अपने देश में आ रही कठिनाइयों का सामना किया है। संकल्प के लिए जो कदम उठाए गए हैं वो अपने आप में अभूतपूर्व हैं। उन्होंने कहा कि सभी प्रवासी पंजाबी मान सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं। विधानसभा क्षेत्र के विधायक एडवोकेट लखवीर सिंह राय ने कहा कि एस राय एक कर्मठ और नेक दिल राजनेता जिनके नेतृत्व में विधानसभा फतेहगढ़ साहिब क्षेत्र के विकास की ऊंचाइयों को छुएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *