June 20, 2024

व्यवसायियों से किया टीबी मरीजों को गोद लेने का आग्रह

निक्षय मित्र योजना के तहत सीएमओ ने व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ की बैठक

शिवालिक पत्रिका, हमीरपुर 19 अप्रैल। मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय हमीरपुर में आज व्यापार मंडल हमीरपुर के पदाधिकारियों के साथ एक बैठक का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता मुख्य चिकित्सा अधिकारी हमीरपुर डॉ आरके अग्निहोत्री ने की। इस बैठक का उद्देश्य व्यापार मंडल के पदाधिकारियों को निक्षय मित्र योजना के बारे में जानकारी देना तथा उन्हें जिला में टीबी के मरीजों को गोद लेने के लिए प्रोत्साहित करना था।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि टीबी मुक्त अभियान के अंतर्गत निक्षय मित्र योजना के तहत लोग टीबी के मरीजों को गोद लेकर उन्हें उनके इलाज के दौरान मासिक पोषण किट उपलब्ध करवा सकते हैं तथा उन्हें इस बीमारी से उबरने में मदद कर सकते हैं।

डॉ. आरके अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने इस वर्ष के अंत तक हिमाचल को टीबी मुक्त बनाने का संकल्प लिया है। इस लक्ष्य को हासिल करने में व्यवसायी भी महत्वपूर्ण योगदान दे सकते हैं। इसलिए, सक्षम व्यवसायियों को निक्षय मित्र योजना के तहत किसी न किसी टीबी मरीज की जिम्मेदारी अवश्य लेनी चाहिए। बैठक के दौरान व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने टीबी मुक्त अभियान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने तथा कई टीबी मरीजों को गोद लेने की घोषणा भी की।

इस अवसर पर व्यापार मंडल के अध्यक्ष अनिल सोनी, विपन शर्मा, मीडिया समन्वयक सुमित ठाकुर, सचिव जसवंत सिंह, वार्ड नंबर 8 के पार्षद विनय कुमार, अन्य पदाधिकारी, जिला क्षयरोग अधिकारी डॉ सुनील वर्मा, फ़ूड कमिश्नर अनिल शर्मा, दयानंद, जीवन कुमार और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *