July 22, 2024

22वीं अखिल भारतीय वाटर स्पोर्टस प्रतियोगिता अंदरौली में

1 min read

उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री करेंगे वाटर स्पोर्टस प्रतियोगिता का शुभारंभ : संजय कुंडु

शिवालिक पत्रिका, ऊना, हिमाचल प्रदेश प्रदेश पुलिस के लिए एक गर्व का विषय है कि वाटर स्पोर्टस में राष्ट्रीय स्तर पर पहला आयोजन किया जा रहा है। यह बात डीजीपी हिमाचल प्रदेश पुलिस संजय कुंडु ने बुधवार को पत्रकार वार्ता के दौरान कही। उन्होंने बताया कि जिला के अंदरौली में 2 से 6 मार्च तक 22वीं अखिल भारतीय वाटर स्पोर्टस प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता का शुभारंभ उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री 2 मार्च को प्रातः 11 बजे करेंगे जबकि 6 मार्च को प्रतियोगिता के समापन्न समारोह की अध्यक्षता लोक निर्माण विभाग और युवा व खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह करेंगे।

उन्होंने बताया कि आयोजन की थीम ßExperience the water of Himachalß“आइए और हिमाचल के पानी का अनुभव करिए” रखी गई है। उन्होंने बताया कि प्रदेश को प्रकृतिक ने कई नदियों व जल स्त्रोतों हैं जिसके कारण यहां पर जल क्रीडाओं की अपार संभावनाएं है। उन्होंने बताया कि इस आयोजन से हिमाचल पुलिस को जल क्रीडाओं में संभावनाएं तराशने में मदद मिलेगी तथा युवाओं के लिए भी स्वरोजगार का सृजन होगा।

उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में देश के 19 विभिन्न राज्यों व केंद्र पुलिस बलों के 460 प्रतियोगी भाग ले रहे हैं जिसमें 10 टीमें महिलाओं की भी भाग ले रही हैं। उन्होंने बताया कि अखिल भारतीय स्पोर्टस प्रतियोगिता में रोईंग, कैनोईंग व कायकिंग की प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। उन्होंने बताया कि 2 मार्च को लता मंगेश्कर कला केंद्र ऊना में हिमाचल प्रदेश की संस्कृति को दर्शाने के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा जबकि 3 मार्च को लता मंगेश्कर कला केंद्र में ही हिमाचल प्रदेश पुलिर्स ओकेस्ट्रा द्वारा कार्यक्रम की प्रस्तुति दी जाएगी। उन्होंने बताया कि हिमाचल प्रदेश पुलिस विभाग ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी तैयार पूर्ण कर ली हैं। इस अवसर पर एसपी अर्जित सेन ठाकुर सहित अन्य पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *