July 22, 2024

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आर्मी कैंप पर आतंकी हमला, 1 जवान घायल; सर्च ऑपरेशन जारी

1 min read

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के राजौरी में भारतीय सेना के शिविर पर आतंकवादी हमले का मामला सामने आया है। इस अटैक में आर्मी का एक जवान घायल हो गया है। आतंकवादियों ने सेना के शिविर पर गोलीबारी की। इस दौरान सतर्क सुरक्षा चौकी पर तैनात जवान भी ने आतंकवादियों पर गोलीबारी की। घटना के वक्त सेना का जवान घायल हो गया। आतंकवादी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। सेना और पुलिस ने इलाके में आतंकवादियों को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। राजौरी के गलुथी गांव में आर्मी कैंप के बाहर तैनात सेना के एक सतर्क संतरी ने आतंकियों के हमले को रोका। दोनों तरफ से गोलीबारी हुई जिसमें एक जवान घायल हो गया। आतंकी भागने में कामयाब हो गए। अंतिम समाचार मलने तक बड़े पैमाने पर घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया गया है।

इससे पहले पिछले कल ही जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकवादियों से मुठभेड़ में सेना के दो जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद सेना ने चार आतंकियों को मार गिराया। इस हमले में शहीद होने वाला एक जवान महाराष्ट्र के अकोला से था। शहीद की पहचान प्रवीण प्रभाकर जंजाल के रूप में हुई। सुरक्षा बलों ने दो अलग-अलग जगहों पर आतंकवादियों की मौजूदगी की खबर मिलने के बाद आतंक विरोधी अभियान चलाया था, जिसके बाद आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ हुई।

बता दें कि सेना का पहला अभियान शुरू होने के कुछ घंटों बाद ही चिनिगाम गांव में गोलीबारी की एक और घटना शुरू हो गई। सेना को लश्कर ग्रुप के बारे में खुफिया जानकारी मिली थी, जिसके बाद सुरक्षा बल उस क्षेत्र में पहुंच गए थे। दोनों तरफ से गोलीबारी हुई। दरअसल, सेना को कुलगाम के इलाके में आतंकियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया इनपुट मिला था। इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान सेना के जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *