June 20, 2024

सुक्खू के नेतृत्व आत्मनिर्भर बनेगा हिमाचल : केवल सिंह पठानिया

1 min read

शिवालिक पत्रिका, पालमपुर, शाहपुर के विधायक केवल सिंह पठानिया का सुलह विधान सभा क्षेत्र के गांव भौडा उनके ससुराल पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया। इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी ग्रामीण एवं कृषि विकास बैंक के चेयरमैन संजय सिंह चौहान, कांग्रेस के वरिष्ठ कार्यकर्ता और बड़ी संख्या में क्षेत्र के लोग उपस्थित रहे। केवल सिंह पठानिया ने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में सरकार व्यवस्था परिवर्तन के ध्येय से कार्य कर रही है और प्रदेश हित में ऐसे निर्णय लिए जा रहे हैं जिससे हिमाचल प्रदेश आत्मनिर्भरता को और आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के इतिहास में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अभूतपूर्व बजट प्रस्तुत कर प्रदेशवासियों को राहत दी है। उन्होंने कहा कि वाटर सेस, आवकारी एवं कराधान नीति और लोक लुभावना बजट प्रदेश को आत्मनिर्भर बनाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य, पर्यटन विकास, शिक्षा, रोज़गार, आधारभूत ढांचा विकास, औद्योगिकरण सरकार की विशेष प्राथमिकता है। प्रदेश के अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने को सरकार वचनबद्ध है।

उन्होंने कहा प्रदेश में सरकारी क्षेत्र में रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने के साथ-साथ युवाओं को स्वरोजगार के बेहतर अवसर देने के लिए सरकार ने बजट में हरसंभव सहयोग का प्रावधान किया है। उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी में युवाओं को इलेक्ट्रिक बस, इलेक्ट्रिक ट्रक, टैक्सी, ऑटो, तथा इ गुड्स कैरियर लेने पर 50 प्रतिशत की दर से अधिकतम 50 लाख रुपये, उपदान देने का प्रावधान किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सबसे बड़े ज़िला कांगड़ा को विशेष अधिमान देते हुए प्रदेश के टूरिज्म कैपिटल के रूप में विकसित किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि कांगड़ा हवाई अड्डे को विशाल हवाई पट्टी में परिवर्तित के लिये धनराशि जारी कर दी गयी है। उन्होंने कहा कि सभी जिला मुख्यालयों को वर्ष भर हवाई परिवहन से जोड़ने के लिए, हेलीपोर्ट के निर्माण और विस्तार कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण की दृष्टि से, प्रदेश में रोपवे निर्माण भी तेजी से किया रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *