April 21, 2024

उपायुक्त ने किया मेडिकल कॉलेज अस्पताल और आयुर्वेदिक अस्पताल का निरीक्षण

1 min read

शिवालिक पत्रिका, हमीरपुर 20 अप्रैल। उपायुक्त हेमराज बैरवा ने वीरवार को हमीरपुर स्थित मेडिकल कॉलेज अस्पताल का निरीक्षण किया और वहां विभिन्न सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने मातृ-शिशु वार्ड और अन्य वार्डों के अलावा अस्पताल परिसर के साथ ही रैन बसेरा में चलाए जा रहे वार्ड का निरीक्षण भी किया तथा रैन बसेरा भवन के विस्तारीकरण के संबंध में अधिकारियों के साथ चर्चा की।

इसके बाद उपायुक्त ने जिला आयुर्वेदिक अस्पताल का दौरा भी किया। उन्होंने आयुर्वेदिक अस्पताल के नये ब्लॉक में कोरोनाकाल के दौरान संचालित किए गए समर्पित कोविड स्वास्थ्य केंद्र (डीसीएचसी) का निरीक्षण भी किया। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि कोरोना मरीजों में कमी आने के कारण अभी यह केंद्र डिनोटिफाइड है, लेकिन आने वाले समय में किसी भी तरह की आपात स्थिति से निपटने के लिए इस ब्लॉक में पूरी तरह तैयार रखें।

उपायुक्त ने आयुर्वेदिक अस्पताल के पुराने ब्लॉक में भी विभिन्न सुविधाओं का जायजा लिया तथा विभाग के अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए। उन्होंने आयुर्वेद विभाग के अधिकारियों को इस ब्लॉक की सबसे ऊपरी मंजिल की मरम्मत के मामले का विभागीय स्तर पर फॉलोअप करने के निर्देश दिए। उपायुक्त ने कहा कि वह प्रशासनिक स्तर पर भी इस मामले के त्वरित समाधान का प्रयास करेंगे।

इस अवसर पर मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ रमेश भारती, मेडिकल कॉलेज अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ रमेश चौहान, सीएमओ डॉ आरके अग्निहोत्री, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ संजय जगोता, जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डॉ देशराज, डॉ मनु बाला गौतम, अन्य डॉक्टर और स्वास्थ्य एवं आयुर्वेद कर्मचारी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *