July 22, 2024

NEET PG को लेकर बड़ा ऐलान, अब 11 अगस्त को होगा Exam

1 min read

नई दिल्ली : नीट पीजी को लेकर बड़ा ऐलान किया गया है। नीट पीजी का एग्जाम अब 11 अगस्त को होगा। इससे पहले यह एग्जाम 23 जून को होने वाला था। हालांकि अब इस की तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है। साथ ही कट ऑफ डेट यानी परीक्षा के नतीजे 15 अगस्त को आएंगे। हालांकि, रिजल्ट की तारीखों में कोई बदलाव नहीं हुआ है, पहले भी परीक्षा की कट-ऑफ डेट 15 अगस्त ही थी।

ये मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम 11 अगस्त को दो शिफ्ट में होगा। इससे पहले परीक्षा में गड़बड़ी और धांधली की आशंका के चलते इसे रद्द कर दिया गया था। नेशनल बॉर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंस ने एक शुक्रवार को नोटिस जारी कर ये जानकारी दी है। नोटिस में लिखा गया है कि परीक्षा की पुरानी तारीख को रिशेड्यूल करते हुए नई तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। NBEMS के नोटिस में कहा गया है कि परीक्षा शिफ्ट और उससे जुड़ी बाकी जानकारियां, आधिकारिक वेबसाइट- https://natboard.edu.in पर डाल दी जाएंगी।

नीट पीजी की परीक्षा इससे पहले 23 जून होने वाली थी। हालांकि, स्वास्थ्य मंत्रालय ने एहतियात के तौर पर तब इस रद्द कर दिया था। स्वास्थ्य मंत्रालय ने पहले कहा था कि वो मेडिकल छात्रों के लिए एनईईटी-पीजी परीक्षा की प्रक्रिया की जांच करेगा। इस परीक्षा को NBEMS और उसके टेक्नोलॉजी पार्टनर TCS आयोजित कराते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *