June 20, 2024

मुख्यमंत्री की घोषणाओं को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित

शिवालिक पत्रिका, कुल्लू, उपायुक्त कुल्लू आशुतोष गर्ग की अध्यक्षता में आज यहां मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं को लेकर एक समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू द्वारा कुल्लू जिले के लिए की गई विभिन्न घोषणाओं की समीक्षा की गई।

उपायुक्त ने सम्बंधित विभागाध्यक्षों को मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं को अमलीजामा पहनाने के लिए शीघ्र सभी औपचारिकताएं पूर्ण करने के निर्देश दिए ।

बैठक में बताया गया कि मनाली स्थित राष्ट्रीय राजमार्ग 3 पर सभा रेस्टोरेंट्स से क्लब हाउस तक बाईपास रोड से सम्बंधित एफसीए केस अपलोड कर लिया गया है तथा विस्तृत परियोजना रिपोर्ट कर दी गई है। उपायुक्त ने लोक निर्माण विभाग को मामला प्रदेश सरकार को भेजने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि इंडोर स्पोर्ट्स स्टेडियम के निर्माण के लिए मनाली विधानसभा क्षेत्र के तहत बन्दरोल में स्थान चयनित किया गया है। युवा सेवा एवं खेल विभाग द्वारा जिसका एफसीए केस अपलोड किया जा चुका है, उपायुक्त ने जिला युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी को इसकी शीघ्र विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए गये हैं।

बैठक बताया कि मनाली में आईस स्केटिंग रिंक के निर्माण के लिए स्थान चिन्हित कर लिया गया है तथा इसके विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार करने के लिए परामर्शदाता सेवाएं ली जा रही है उपायुक्त ने आईस स्केटिंग रिंक के निर्माण से सम्बन्धित अन्य ओपचारिताएँ शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये।

बैठक में बताया गया कि सोलंग वैली में वे साईड़ सुविधाएं विकसित करने के लिए भी स्थान चिह्नित कर लिया गया है। तथा मामला स्वीकृति के लिये प्रदेश सरकार को भेजा गया है।

बैठक में बताया कि जिले मे डे बोर्डिंग स्कूल के निर्माण के लिए चारों विधानसभा क्षेत्रों में भूमि का चयन कर लिया गया है तथा एफ़सीए से सम्बंधित औपचारिकताए भी पूर्ण कर अपलोड किया जा चुका है।

उपायुक्त ने क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी कुल्लू को इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने के लिए चिह्नित स्थानों की एफसीए से सम्बन्धित औपचारिताएँ पूर्ण करने के निर्देश दिये ।

बैठक की कार्यवाही का संचालन अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी दीप्ति मंढोत्रा ने किया।

बैठक मे डीएफ़ओ , एस डी एम मनाली डॉ सुरेंद्र ठाकुर,एसडीएम कुल्लू विकास शुक्ला ,सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *