April 19, 2024

जिम्पा की कोशिशें रंग ले आईं, होशियारपुर निवासियों के लिए खुशख़बरी

1 min read

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जालंधर-होशियारपुर-चिन्तपुर्णी सड़क के लिए 13.74 करोड़ रुपए किये मंज़ूर


1 अप्रैल से सड़क बनाने का काम शुरू होने की संभावनाएं


शिवालिक पत्रिका,चंडीगढ़,

पंजाब के राजस्व मंत्री और होशियारपुर के विधायक ब्रम संकर जिम्पा की कोशिशों स्वरूप 1 अप्रैल से जालंधर- होशियारपुर- चिन्तपुर्णी सड़क का काम शुरू होने की संभावनाएं हैं। सड़क के निर्माण के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 13.74 करोड़ रुपए मंज़ूर कर दिए हैं। सड़क के निर्माण के लिए टैंडर भी लग चुके हैं।

पंजाब भवन में प्रैस कान्फ़्रेंस के दौरान जिम्पा ने बताया कि इस सड़क की बेहद ख़स्ता हालत से दोआबा इलाका ख़ास तौर पर होशियारपुर निवासी बहुत दुखी थे। सड़क की बुरी हालत के कारण रोज़मर्रा के होते हादसों के कारण कई कीमती जानें भी चली गई परन्तु पहले की सरकारों ने इस तरफ़ कोई ध्यान नहीं दिया और लोगों की ज़िंदगी के साथ खिलवाड़ किया। सड़क बनाने की जगह लोगों को ईश्वर के सहारे छोड़ दिया।

उन्होंने बताया कि यह सड़क काफ़ी अहम है क्योंकि इस सड़क के द्वारा बहुत से श्रद्धालु माता चिन्तपुर्णी जी, माता ज्वाला जी, माता कांगड़ा देवी जी, माता चमुंडा देवी जी, माता बगलामुखी जी और बाबा बालक नाथ जी जैसे अति महत्वपूर्ण धार्मिक स्थानों के दर्शनों के लिए जाते हैं।

जिम्पा ने कहा कि उत्तरी भारत के मशहूर सैलानी शहर धर्मशाला और मैकलोड गंज जाने के लिए भी लाखों लोग होशियारपुर के द्वारा जाते हैं। इसलिए इस सड़क की महत्ता को देखते हुये इसके विकास की तरफ विशेष ध्यान दिया जाना बनता था। उन्होंने सड़क निर्माण के लिए पैसा मंज़ूर करने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान और लोक निर्माण मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ का धन्यवाद किया है।

उन्होंने आगे बताया कि 39 किलोमीटर लम्बी इस सड़क के निर्माण के लिए टैंडर लग चुके हैं और 1 अप्रैल से काम शुरू होने की संभावना है। सड़क का करीब 14 किलोमीटर का इलाका जालंधर जिले में और 25 किलोमीटर का इलाका होशियारपुर जिले में आता है। ज़िक्रयोग्य है कि जिम्पा इस सड़क निर्माण के लिए पहले दिन से ही भरपूर यत्न कर रहे हैं और कई केंद्रीय मंत्रियों समेत पंजाब कैबिनेट के साथी मंत्रियों के साथ भी मीटिंगें कर चुके हैं। अब उनकी कोशिशों स्वरूप यह सड़क जल्द बन कर तैयार हो जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *