April 20, 2024

एल.आर. संस्थान में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

1 min read

सोलन, सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता (स्वीप) कार्यक्रम के अंतर्गत सोलन जिला में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में एल.आर. संस्थान ओच्छघाट में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें उप निदेशक (उच्चतर शिक्षा), सोलन डॉ० जगदीश चंद नेगी‌ मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे ।
डॉ० जगदीश चंद नेगी ने उपस्थित समस्त विद्यार्थियों को एक-एक वोट के महत्व के बारे में जागरूक किया तथा 01 जून, 2024 को लोकसभा निर्वाचन के दौरान शत-प्रतिशत मतदान के लिए संकल्प दिलाया। उन्होंने कहा कि मजबूत लोकतंत्र के लिए मतदाता का जागरूक होना उतना ही आवश्यक है और सभी पात्र मतदाताओं को मतदान अवश्य करना चाहिए। उन्होंने मतदान प्रक्रिया के बारे में भी विस्तारपूर्वक जानकारी दी।
नोडल ऑफिसर स्वीप हेमेंद्र दत्त शर्मा ने बी.एल.ओ. तथा वोटर हेल्पलाइन एप के माध्यम से वोट बनाने की समस्त प्रक्रिया पर प्रकाश डाला। इसके अतिरिक्त उन्होंने मतदान वाले दिन मतदान केंद्र पर मिलने वाली सभी सुविधाओं बारे भी अवगत करवाया।
इस अवसर पर संस्थान में शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्र-छात्राओं द्वारा भाषण व लघु नाटिका के माध्यम से वहां उपस्थित समस्तजनों को मतदान के लिए जागरूक किया गया।
इस कार्यक्रम में संस्थान के प्राचार्य, समस्त अध्यापक वर्ग व लगभग 300 विद्यार्थी उपस्थित रहे।
-0-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *