July 22, 2024

आरोपी बब्बर खालसा के आतंकी रहे रतनदीप सिंह की हत्या में शामिल था

जालंधर , पंजाब के जालंधर में काउंटर इंटेलिजेंस विंग ने आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल के एक सदस्य को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। आरोपी की पहचान सिमरनजीत सिंह उर्फ बबलू के रूप में हुई है। आरोपी बब्बर खालसा के आतंकी रहे रतनदीप सिंह की हत्या में शामिल था। जानकारी के आधार पर जालंधर काउंटर इंटेलिजेंस ने मुख्य हमलावर सिमरनजीत बबलू को गिरफ्तार किया है। 3 अप्रैल 2024 को हुई हत्या के बाद से आरोपी फरार चल रहा था। इस मॉड्यूल को पाकिस्तान स्थित आतंकवादी हरविंदर रिंदा और अमेरिका में बैठे आतंकी गोपी नवांशहरिया द्वारा चलाया जा रहा है। जालंधर काउंटर इंटेलिजेंस ने आरोपी से एक रिवाल्वर, जिंदा कारतूस सहित अन्य हथियार बरामद किए हैं।

बता दें कि बलाचौर बाईपास स्थित गांव गढ़ी कानूनगो के पास 3 अप्रैल शाम करीब सात बजे को बब्बर खालसा के आतंकी रहे रतनदीप सिंह की हत्या कर दी गई थी। घटना के वक्त उसका हरियाणा के करनाल से आया भांजा गुरप्रीत सिंह भी मौजूद था। जिसके बयानों पर बलाचौर की पुलिस ने नवांशहर के रहने वाले गैंगस्टर गोपी नवांशहरिया सहित अन्य अज्ञात पर 302, 307 आर्म्स एक्ट सहित विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया था।प्राथमिक जांच में पता चला था कि पहले बब्बर खालसा के लिए काम करता था, मगर फिर एकदम से सभी चीजों से दूर हो गया था। रतनदीप सिंह कुछ समय से आतंकी गतिविधियों से दूर था लेकिन पुलिस को अंदेशा था कि आतंकी संगठनों से जुड़े कुछ लोगों ने ही इस वारदात को अंजाम दिया था।

एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए यूएसए में बैठे गैंगस्टर गोपी नवांशहरिया ने रतनदीप की हत्या की जिम्मेदारी ली थी। रतनदीप पहले बब्बर खालसा का कुख्यात आतंकी रह चुका था। तब उसके खिलाफ पंजाब सहित विभिन्न राज्यों में कई मामले भी दर्ज हैं। जिसमें हत्या के भी मामले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *