June 15, 2024

पंजाब में रेल हादसा : सरहिंद रेलवे स्टेशन पर दो ट्रेनें आपस में टकराई, दो लोको पायलट गंभीर घायल

फतेहगढ़ साहिब : पंजाब के सरहिंद रेलवे स्टेशन से कुछ ही दूरी पर माधोपुर चौकी नजदीक आज सुबह करीब 3:30 बजे एक रेल हादसा हो गया। यहां दो गाड़ियों की आपस में टक्कर हो गई। इस हादसे में एक मालगाड़ी का इंजन पलट गया और इसके लपेटे में पैसेंजर गाड़ी भी आ गई। इस हादसे में दो लोको पायलट घायल हुए।घायल हुए लोको पायलट की पहचान 37 वर्ष के सहारनपुर (यूपी) के विकास कुमार और 31 वर्षीय के हिमांशु कुमार सहारनपुर (यूपी) के तौर पर हुई है, इन्हें एंबुलेंस की मदद से सिविल अस्पताल फतेहगढ़ साहिब भर्ती कराया गया, जहां पर उनकी हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टर ने उन्हें राजिंद्रा अस्पताल पटियाला रेफर किया।

सिविल अस्पताल फतेहगढ़ साहिब में मौजूद डॉक्टर इवेनप्रीत कौर ने बताया कि विकास कुमार के सिर में हेड इंजरी आई है और दूसरे हिमांशु के बैक पर चोट आई है, जिनकी हालत गंभीर है। वहीं इस हादसे में बड़ा जानी नुकसान टला। जानकारी के अनुसार, यह हादसा मालगाड़ियों के लिए बने डीएफसीसी ट्रैक के न्यू सरहिंद स्टेशन के पास हुआ। यहां पहले से कोयले से लोड दो गाड़ियां खड़ी थीं। एक मालगाड़ी का इंजन खुलकर दूसरी से टकराया और फिर इंजन पलटकर अंबाला से जम्मू तवी की तरफ जा रही पैसेंजर गाड़ी समर स्पेशल में फंस गया।

हादसे में मालगाड़ी की बोगियां भी एक दूसरे पर चढ़ गईं। जैसे ही पैसेंजर गाड़ी की टक्कर हुई तो इसमें सवार सैकड़ों यात्रियों में चीख पुकार मच गई। हादसे में दो लोको पायलट घायल हुए हैं। दूसरी तरफ अंबाला से लुधियाना अप लाइन बिल्कुल ठप हो गई है। अंबाला डिवीजन के डीआरएम समेत रेलवे, जीआरपी और आरपीएफ के सीनियर अधिकारी भी मौके पर पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *