July 22, 2024

पीएम मोदी ने ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री से फोन पर की बात

1 min read

जीत की बधाई के साथ भारत आने का दिया न्योता

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ब्रिटेन के नव-निर्वाचित प्रधानमंत्री कीर स्टार्मर को बधाई दी और उन्हें भारत की यात्रा के लिए आमंत्रित किया। दोनों नेताओं ने पारस्परिक रूप से लाभकारी भारत-यूके मुक्त व्यापार समझौते (एफटीए) की दिशा में काम करने पर सहमति जताई। दोनों नेताओं ने फोन पर बात की। पीएम मोदी ने स्टार्मर को आम चुनावों में उनकी और लेबर पार्टी की जीत पर बधाई दी।

पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट किया, कीर स्टार्मर से बात करके खुशी हुई। उन्हें यूके का प्रधानमंत्री चुने जाने पर बधाई दी। हम अपने लोगों की प्रगति और समृद्धि तथा वैश्विक भलाई के लिए व्यापक रणनीतिक साझेदारी और मजबूत भारत-यूके आर्थिक संबंधों को गहरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

दोनों नेताओं ने दोनों देशों के बीच ऐतिहासिक संबंधों को याद किया। उन्होंने भारत और यूके के बीच व्यापक रणनीतिक साझेदारी को और गहरा करने व आगे बढ़ाने के लिए अपनी प्रतिबद्धता जताई। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान में कहा, ब्रिटेन के सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक विकास में भारतीय समुदाय के सकारात्मक योगदान की सराहना की गई। दोनों नेताओं ने एक-दूसरे के संपर्क में बने रहने पर सहमति व्यक्त की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *