May 20, 2024

41 लाख 42 हजार 500 रुपए में हुई गोविंद सागर झील के घाटों की नीलामी

अजय कुमार,बंगाणा,

विकास खंड बंगाणा के तहत गोविंद सागर झील के घाटों की नीलामी बीडीसी सदस्य की उपस्थिति में वीरवार को पंचायत समिति सभागार बंगाणा में हुई। झील के ऊपर चलाए जाने वाले चारों घाटों की नीलामी 4142500 में हुई। इन घाटों की पंचायत समिति द्वारा बोली लगाई गई। पिछले वर्ष की तुलना में यह बोली अधिक रही।

पिछले वर्ष दोबड़ से रायपुर घाट 15लाख रुपए में नीलाम हुआ था जबकि इस वर्ष यह घाट 23 लाख में नीलाम हुआ है। कोडरा से दोबड़ घाट पिछले वर्ष 6300 में नीलाम हुआ था जबकि इस वर्ष ₹41500 में नीलाम हुआ है। लठियानी से मंदली घाट पिछले वर्ष 17 लाख में नीलाम हुआ था जबकि इस वर्ष 18 लाख रुपए में नीलाम हुआ है। घट्टी से बुढवार घाट की पिछले वर्ष नीलामी नहीं हुई थी जबकि इस वर्ष यह घाट ₹1000 में नीलाम हुआ है।

क्षेत्र के कई लोगों में इन घाटों के लिए बोली लगाई और ज्यादा बोली लगाने वाले लोगों को यह घाट पंचायत समिति द्वारा आवंटित किए गए। इस अवसर पर बी डी ओ सुरेंद्र जेटली, पंचायत समिति अध्यक्ष देवराज, उपाध्यक्ष जमीत सिंह, वरिष्ठ पंचायत समिति सदस्य योगेंद्र आर्य, त्रिशला देवी, अशरो बीबी, ललिता कुमारी, मंदली के प्रधान सुनीता देवी , उप प्रधान रघुवीर सिंह सहित कई लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *