June 19, 2024

महिलाओं के कल्याण के लिए वर्तमान प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध: सुधीर शर्मा

1 min read

चकबन -ढगवार से मसरेहड़ सम्पर्क सड़क पर व्यय होंगे 323.46 लाख

ढ़गवार में खेल मैदान बनाने के लिए 8 लाख देने की घोषणा

शिवालिक पत्रिका,, धर्मशाला, 6 मार्च – विधायक सुधीर शर्मा ने कहा कि महिलाओं का सामाजिक, आर्थिक उत्थान तथा उन्हें विकास के समान अवसर प्रदान करना सरकार की प्राथमिकता है। प्रदेश के विकास में महिलाओं की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित बनाने के लिए महिला कल्याण व उत्थान योजनाओं को सुदृढ़ करने के साथ-साथ अनेक नई योजनाएं चलाई जाएंगी ।

वे आज आज सोमवार को मंदल में लगभग साढ़े 4 लाख से बनने वाले शिव महिमा महिला मंडल भवन के उद्घाटन के उपरांत बोल रहे थे । उन्होंने कहा कि मेरे लिए पहले आम जनता के काम और युवाओं को रोजगार मुहैया करवाना है, उसके बाद ही ट्रांसफर जैसे मसलों को देखूंगा। उन्होंने कहा कि उनकी प्राथमिकता में आम जनता के काम हैं। वह आमजन के प्यार से ही दोबारा धर्मशाला के विधायक बने हैं ।

सुधीर ने ग्राम पंचायत ढगवार में चकबन ढगवार से मसरेहड़ तक लगभग 323.46 लाख से बनने वाले सम्पर्क सड़क का भूमिपूजन किया। उन्होंने कहा कि सड़क बनने से ढगवार खास, चकबनखास व मसरेहड़ गांवों के लगभग 1300 लोग लाभान्वित होंगे । सुधीर शर्मा ने कहा कि यह सड़क 18

माह में बनाने का लक्ष्य रखा गया है । पांच मीटर चौड़ी और एक किलोमीटर सात सौ मीटर लंबी सडक़ के बनने से ढगवार से मसरेहड़ पहुंचने में सिर्फ सात मिनट लगेंगे। मौजूदा समय में ढगवार से मंदल जाना हो तो वाया बगली 35 मिनट लगते हैं। अपने संबोधन में सुधीर शर्मा ने कहा कि ग्रामीणों की लंबे समय से चली इस मांग को उन्होंने प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया है। इससे लोगों को खेती व अन्य कार्यों में बहुत सहूलियत होगी।

एयरपोर्ट के विस्तार पर सुधीर शर्मा ने कहा कि वह विस्थापितों के साथ हैं। उन्हें विस्थापन का दर्द पता है। उन्होंने कहा कि विस्थापितों के मुआवजे और पुनर्वास के लिए वह जी जान लगा देंगे। विस्थापितों की समस्याओं को लेकर वह सीएम सुखविंद्र सिंह सुक्खू से मिलेंगे। उनकी हर समस्या का समाधान होगा। कुछ लोग अपने निजी स्वार्थ के लिए लोगों को भ्रमित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि देशहित में एयरपोर्ट का विस्तार जरूरी है। राष्ट्रीय सुरक्षा के नजरिए से भी गगल एयरपोर्ट जरूरी है,

सुरक्षा-भूकंप के हालात में एयरपोर्ट विस्तार जरूरी है।

सुधीर शर्मा ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा के नजरिए से गगल एयरपोर्ट सबसे जरूरी है। पड़ोसी देशों ने बार्डर पर एयरपोर्ट बना लिए हैं। इस कारण इस एयरपोर्ट का विस्तार जरूरी है।

सुधीर ने ढगवार में खेल का मैदान बनाने के लिए 8 लाख रुपये देने की घोषणा की उन्होंने कहा कि खेल का मैदान बनने से युवाओं में खेल की भावना जागृत होगी । साथ ही खेलने का मौका मिलेगा व मानसिक व शारीरिक विकास हो सकेगा ।

अवसर पर पंचायत प्रधान सुषमा देवी, उपप्रधान मेहता, बीडीसी के वाइस चेयरमैन विपिन, जिला परिषद सदस्य निशा देवी आदि ने सड़क कार्य को शुरू करवाने के लिए विधायक सुधीर शर्मा का आभार जताया।

इसके उपरांत विधायक सुधीर शर्मा ने मंदल व ढगवार में लोगों की समस्याओं को सुना और अधिकांश का मौके पर ही निपटारा कर दिया व शेष समस्याओं के समाधान के लिए सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये।

इस अवसर पर एक्सईएन लोनिवि जगतार ठाकुर, , एक्सईएन जलशक्ति अनीश ठाकुर, एक्सईएन पीडब्ल्यूडी एसडीओ रमेश धीमान , एसडीओ लोनिवि दशमिन्दर , एक्सईएन पीडब्ल्यूडी एसडीओ रमेश धीमान , एसडीओ लोकनिव दशमिन्दर , जेई मनबिंदर ,जे ई कुलदीप पठानिया , महिला मोर्चा उपाध्यक्ष शकुन मनकोटिया , कांग्रेस नेत्री अनुराधा, रोहित शर्मा, बलदेव चौधरी, राकेश कुमार,जिप सदस्य निशा देवी,उत्तम डोगरा, स्वरूप चौधरी , प्रधान ढगवार सुषमा महिला मंडल प्रधान सुजाता , वीरेन्द्र चौधरी ओबीसी अध्यक्ष ,विवेक कुमार , अजय कौशल ,सोनू डोगरा , वीरेन्द्र चौधरी ओबीसी अध्यक्ष ,विवेक कुमार , अजय कौशल ,सोनू डोगरा , सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *