July 22, 2024

नीरज चोपड़ा ने तीसरे प्रयास में 85.97 मीटर की थ्रो के साथ पावो नूरमी गेम्स में शीर्ष स्थान हासिल किया

1 min read

वो पेरिस ओलंपिक के लिए पूरी तरह तैयार

तुर्कू,  ओलंपिक मेडल विजेता नीरज चोपड़ा ने तीसरे प्रयास में 85.97 मीटर की थ्रो के साथ पावो नूरमी गेम्स में शीर्ष स्थान हासिल किया। अब वो पेरिस ओलंपिक के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

टोक्यो ओलंपिक में ट्रैक एवं फील्ड में पदक जीतने वाले पहले भारतीय बनकर इतिहास रचने वाले नीरज चोपड़ा ने मैदान पर उतरने से पहले आने वाली चुनौतियों के बारे में बात की। नीरज चोपड़ा, पेरिस ओलंपिक के बाद अपनी समस्या के लिए अलग-अलग डॉक्टरों से परामर्श करेंगे। चोपड़ा ने जीत के बाद कहा, “मौसम अच्छा था, हवा के साथ थोड़ी ठंड भी थी। लेकिन मैं अब खुश हूं क्योंकि मैं सभी छह थ्रो कर सका। हर साल मुझे कुछ मेडिकल समस्याएं होती हैं, शायद ओलंपिक के बाद मैं अलग-अलग डॉक्टरों से इसके बारे में सलाह लूंगा।”

जैवलिन थ्रो स्टार नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर देश का मान बढ़ाया है। उन्होंने गोल्ड मेडल हासिल किया है। नीरज ने फिनलैंड में पावो नूरमी गेम्स 2024 में यह सफलता हासिल की है। टोक्यो ओलंपिक में जैवलिन थ्रो के गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा ने फिनलैंड में आयोजित पावो नूरमी गेम्स में जेवलिन में यह जीत हासिल की। उन्होंने 85.97 थ्रो कर पहला स्थान प्राप्त किया। नीरज ने इस जीत के साथ पेरिस ओलंपिक से पहले अपनी फॉर्म को लेकर अच्छे संकेत दे दिए हैं। इस खास मौके पर सीएम नायब सैनी ने उन्हें बधाई दी है। अगले महीने 26 जुलाई से 11 अगस्त तक पेरिस ओलिंपिक गेम्स का आयोजन होगा, जिससे पहले नीरज की शानदार वापसी ने आगामी पेरिस ओलंपिक को लेकर उनकी मजबूत तैयारियों की गवाही दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *