July 22, 2024

लगातार हो रही बारिश से 10 करोड़ 81 लाख का नुकसान

1 min read

मंडी,  हिमाचल के मंडी जिला में पिछले दो दिनों से लगातार हो रही बारिश से 10 करोड़ 81 लाख का नुकसान हो गया है, जबकि एक महिला की जान भी चली गई है। मंडी जिला के सुंदरनगर में प्रदेश भर में सर्वाधिक 100 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

एडीसी मंडी रोहित राठौर ने जानकारी देते हुए कहा कि बारिश के कारण जिला भर में सरकारी और गैर सरकारी संपत्ति का 10 करोड़ 81 लाख का नुकसान आंका गया है जबकि एक महिला की मौत हो गयी है, महिला की मौत गोहर उपमंडल के तहत आने वाले शाला गांव में हुई है। मृतका की पहचान वांकी देवी पत्नी पोल्दू के रूप में हुई है।

जिले में दो दिनों तक हुई भारी बारिश के कारण जिला भर में 162 सड़कें अवरुद्ध हुई थी। आज तीन बजे तक प्राप्त आंकड़ों के आधार पर 103 सड़कों को यातायात के लिए बहाल कर दिया गया था, जबकि 59 सड़कों को खोलने का कार्य जारी है। बिजली विभाग के 147 ट्रांसफार्मर बरसात के कारण प्रभावित हुए थे जिनमें से 143 बहाल कर दिए गए हैं जबकि चार ट्रांसफार्मरों को ठीक करने का काम प्रगति पर है।

इसके अलावा जल शक्ति विभाग को 36 लाख का नुुकसान हुआ है और कुछ पेयजल योजनाएं प्रभावित हुई हैं। राठौर ने बताया कि चंडीगढ़-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात के लिए पूरी तरह से बहाल है। हर उपमंडल स्तर पर बरसात से निपटने के लिए सभी टीमें मुस्तैदी से काम कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *