July 22, 2024

फिल्म निर्माता ने पेड़ के ऊपर खुद को बांधकर ‘मंकी स्टाइल’ में भारतीय पशु कल्याण बोर्ड के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया

1 min read

मुंबई,  मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज पार्क में एक स्थानीय फिल्म निर्माता ने पेड़ के ऊपर खुद को बांधकर ‘मंकी स्टाइल’ में भारतीय पशु कल्याण बोर्ड (एडब्ल्यूबीआई) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने अधिकारियों पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

विरोध-प्रदर्शन करीब एक घंटे तक चला। मुंबई फायर ब्रिगेड और मुंबई पुलिस की टीमों ने उन्हें सुरक्षित नीचे उतारा।

स्थानीय फिल्म निर्माता ने अपना नाम प्रवीण कुमार मोहरे बताया है। उन्होंने मीडियाकर्मियों से कहा कि एडब्ल्यूबीआई एनओसी जारी करने के नाम पर ज्यादा फीस वसूल रहा है और फिल्म निर्माताओं को परेशान कर रहा है।

मोहरे ने बताया, “फिल्म में मुर्गी या गाय को घास खिलाते हुए या बैलगाड़ी दिखाते हुए भी फिल्म निर्माताओं को एडब्ल्यूबीआई की एनओसी लेने के लिए 30,000 रुपये खर्च करने पड़ते हैं… यह सरासर ब्लैकमेल है और फिल्म बिरादरी के लिए बहुत बड़ी बाधाएं पैदा करता है, इसलिए इसे तुरंत रोका जाना चाहिए।”

उन्होंने अपनी अपकमिंग फिल्म ‘शिरछेद प्रेमाचा’ के साथ आने वाली समस्याओं से अवगत कराने के लिए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) प्रमुख राज ठाकरे और अन्य नेताओं से बार-बार मिलने की कोशिश की।

मोहरे ने पहले भी अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यह मुद्दा उठाया था।

कोई प्रतिक्रिया न मिलने पर, वह एडब्ल्यूबीआई के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर करने के लिए पेड़ पर चढ़ गए और विरोध-प्रदर्शन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *