April 14, 2024

बंगाल की खाड़ी में बना डिप्रेशन, चेन्नई के सड़कों पर जलभराव ; तेलंगाना के कई जिलों में बारिश के आसार

1 min read

तमिलनाडुकर्नाटक और आंध्र प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है। गुरुवार रात मौसम विभाग ने तेलंगाना के कुछ जिलों में भी हल्की से सामान्य बारिश होने की संभावना जताई। बंगाल की खाड़ी में बने डिप्रेशन का असर चेन्नई के मौसम पर हो सकता है।

हैदराबाद, एएनआइ। बंगाल की खाड़ी में बने डिप्रेशन का असर चेन्नई के मौसम पर हो सकता है। साथ ही इसके चपेट में तमिलनाडु के कुछ इलाके आ सकते हैं और यहां हल्की से भारी बारिश तक हो सकती है। वहीं दक्षिणी अंडमान सागर व आस-पास 13 नवंबर तक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है।

तेलंगाना (Telangana) के कुछ जिलों में हल्के से सामान्य बारिश हो सकती है। हैदराबाद  स्थित मौसम विभाग के निदेशक नागारत्ना (Nagarathna) ने गुरुवार रात को यह पूर्वानुमान जारी किया। उन्होंने बताया, ‘कुछ जगहों पर हल्की बारिश होगी और कुछ जगहों पर सामान्य बारिश की संभावना है।’

चेन्नई में भारी बारिश के बाद जगह-जगह पेड़ गिरने की घटनाएं सामने आ रही हैं। SDRF की टीमें रास्तों में गिरे हुए पेड़ों को हटाने में जुट गई हैं।

 चेन्नई और आसपास के जिलों में भारी बारिश के मद्देनजर स्थानीय पुलिस, सशस्त्र रिजर्व, तमिलनाडु विशेष पुलिस और होमगार्ड के कुल 75,000 पुलिसकर्मियों की टीम को गुरुवार से ही तैयार कर रखा गया है। तमिलनाडु के पुलिस महानिदेशक सीसिलेंद्रबाबू ने गुरुवार को यह जानकारी दी थी।

कर्नाटक में बारिश से  363 झीलें लबालब

कर्नाटक के चामराजनगर जिले के बांदीपुर टाइगर रिजर्व के 13 डिवीजनों में पिछले एक सप्ताह से लगातार बारिश हो रही है। इसके कारण यहां कि कुल 363 झीलें पानी से लबालब हो गई हैं। बता दें कि तमिलनाडु के उत्तर तटीय किनारों डिप्रेशन है जिसके शुक्रवार सुबह तक धीरे-धीरे कमजोर हो जाएगी। मौसम विभाग ने गुरुवार रात ट्वीट में यह जानकारी दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *