July 22, 2024

केंद्रीय राज्यमंत्री पंकज चौधरी, कमलेश पासवान ने की सीएम योगी से मुलाकात

गोरखपुर : केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी और केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री कमलेश पासवान ने शनिवार को गोरखनाथ मंदिर में मुख्यमंत्री एवं गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ से शिष्टाचार भेंट की। मुख्यमंत्री ने दोनों केंद्रीय राज्य मंत्रियों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं दी।

पंकज चौधरी महराजगंज से सातवीं बार सांसद चुने गए हैं और उन्हें मोदी सरकार में दूसरी बार केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री बनाया गया है। जबकि बांसगांव से लगातार चौथी बार सांसद चुने गए कमलेश पासवान को पहली बार केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री बनाया गया है।

इन दोनों राज्यमंत्रियों ने शनिवार को गोरखनाथ मंदिर पहुंचकर गुरु गोरखनाथ का दर्शन पूजन करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की और पुष्पगुच्छ देकर उनका अभिनंदन किया।

सीएम योगी ने पंकज चौधरी और कमलेश पासवान को केंद्र सरकार में मंत्री बनने पर बधाई दी। इस दौरान उनके बीच पूर्वांचल और समूचे उत्तर प्रदेश के विकास को लेकर कई बिंदुओं पर वार्ता हुई।

दोनों राज्यमंत्रियों ने लोकसभा चुनाव में सतत मार्गदर्शन के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रति आभार व्यक्त किया।

इसके पहले शुक्रवार को केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे। इस दौरान लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया। नौतनवा ब्लॉक सभागार में आयोजित मतदाता सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने कहा कि हम आज यदि मंत्री भी हैं तो आपकी बदौलत हैं, इसलिए यह पद आपका है, मंत्री भी आप हैं।

उन्होंने कहा कि जनता ने जिस आशा व विश्वास के साथ उन्हें जिताया है उनके विश्वास पर वह खरा उतरने का प्रयास करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *